logop
Home

भाजपा ने फिर लिया राम मंदिर बनाने का संकल्प, किसानों को लुभाने किया पेंशन का वादा



  • Share
  • बीजेपी का चुनावी पिटारा संकल्प पत्र जारी , आर्टिकल 370 और 35A हटाने लिया संकल्प


  • नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया। बीजेपी ने संकल्प पत्र का नाम संकल्पित भारत सशक्त भारत रखा है।  बीजेपी के घोषणापत्र में वादा किया है कि किसान क्रेडिट कार्ड पर 1 लाख तक के लोन पर पांच साल तक कोई ब्याज नहीं देना होगा। 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करेंगे। कृषि क्षेत्र में उत्पादकता बढ़ाने के लिए 25 लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा । देश के सभी किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा। छोटे तथा खेतिहर किसानों की सामाजिक सुरक्षा के लिए 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन की योजना शुरु होगी।  इसके अलावा घोषणापत्र में कहा गया है कि राम मंदिर निर्माण कराने की पूरी कोशिश की जाएगी। 25 लाख करोड़ ग्रामीण क्षेत्रों में खर्च होंगे। बीजेपी ने राष्ट्रीय व्यापार आयोग बनाने का वादा किया है। 

    आर्टिकल 370 और 35 A हटाने का वादा

    घोषणापत्र में आर्टिकल 370 और और 35। हटाने का वादा किया गया है। घोषणपत्र में कश्मीरी पंडितों की वापसी, खर्च बचाने के लिए एक देश में एक चुनाव और पांच साल में नक्सलवाद खत्म करने का वादा किया गया है। बीजेपी के घोषणापत्र में कहा गया है कि राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता है आतंकवाद के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है। भारत में होने वाली अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए हम पूरी सख्ती करेंगे। सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल को दोनों सदनों से पास कराएंगे और लागू करेंगे। इससे किसी राज्य की सांस्कृतिक और भाषाई संरचना पर कोई आंच नहीं आने देंगे। बीजेपी ने राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की स्पीड तेज करने, 2024 तक देश भर में 200 हवाई अड्डे बनाने, कॉलेजों में सीटें बढ़ाने का वादा किया है। बीजेपी ने जमीनी रिकॉर्ड्स का डिजिटिलाइजेशन करने का वादा किया है। बीजेपी ने कहा कि सभी घरों को बिजली, गैस और पीने का साफ पानी देंगे। बीजेपी ने वादा किया है कि जीएसटी को और सरल किया जाएगा। हर आदमी को पांच किलोमीटर में बैंक मिलेगा। इसके साथ ही सभी बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा। घोषणा पत्र में कहा गया है कि मुस्लिम महिलाओं के लिए न्याय सुनिश्चित करेंगे।

    भारत की विकास यात्रा के स्वर्णिम पांच साल - बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणापत्र जारी करने को लेकर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, मैं इतना कहना चाहता हूं 2014 से 2019 की यात्रा भारत की विकास यात्रा के स्वर्णिम पांच साल हैं। 2014.19 की यात्रा ऐसी है कि जब भी भारत के विकास का और भारत की दुनिया में साख बनने का इतिहास लिखा जाएगा तो ये कार्यकाल स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।