logop
Home

मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 359 रन का लक्ष्य



  • Share


  • नई दिल्ली। शिखर धवन 143 और रोहित शर्मा 95 की शानदार बल्लेबाजी की दम पर टीम इंडिया ने मोहाली में खेले जा रहे चौथे वन.डे में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 359 रन का लक्ष्य रखा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 358 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई लेकिन 31वें ओवर की आखिरी गेंद पर झाय रिचर्डसन ने रोहित शर्मा को पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट कराया। रोहित ने 92 गेंदो में 7 चौके और दो छक्के की मदद से 95 रन की शानदार पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 193 रनों की साझेदारी हुई। बता दें कि हिटमैन ने 66 गेंदों में अपना 40वां वन.डे अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद टीम इंडिया को दूसरा झटका शिखर धवन के रूप में लगा। 37.4 ओवर में पैट कमिंस ने धवन को बोल्ड किया।

    धवन ने 115 गेंदो में 18 चौके और तीन छक्के की मदद से 143 रन धुआंधार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 97 गेंदों में 16वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया। दूसरे विकेट के लिए धवन और केएल राहुल बीच दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई।

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चौथे वन.डे में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। कोहली 7 झाय रिचर्ड्स की बाहर जाती गेंद पर बल्ले का बाहरी किनारा लगा बैठे और गेंद सीधे विकेटकीपर कैरी के दस्तानों में चली गई। इसके बाद केदार जाधव 10विजय शंकर 26 भुवनेश्वर 1 और युजवेंद्र चहल बिना खाता खोले आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों में पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। कमिंस ने 10 ओवर में 70 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा झाय रिचर्ड्सन ने तीन और एडम जांपा ने एक विकेट हासिल किया।