logop
Home

चेहरे को कैसे बनाये खूबसूरत सर्दी के मौसम में |


कैसे बनाये चेहरे को खूबसूरत सर्दी के मौसम में |

  • Share


  • सर्दियों के मौसम में दुल्हनों को अपने मेकअप पर खास ध्याने देने की जरुरत होती है. इसी मौसम में ज्यादातर शादी होती हैं और ठंड के मौसम में दुल्हन को खास मेकअप करना होता है. खूबसूरत दिखने के लिए आपको किस तरह का मेकअप करना चाहिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं. मशहूर ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन बता रही हैं, कुछ ऐसे टिप्स जिसे आजमाकर आप इस खास दिन सबसे हसीन दुल्हन नजर आएंगी.

     सर्दियों में ऑयली स्कीन भी ड्राई हो जाती है, जबकि ड्राई स्कीन और भी ज्यादा ड्राई होने लगती है. दिन में कम से कम दो बार चेहरे को साफ पानी से धोएं. सोने से पहले रात में गुनगुने पानी से चेहरे को साफ करने की आदत डालें. नॉर्मल और ड्राई स्किन के लिए क्लीजिंग क्रीम या जैल का इस्तेमाल करें. 

     आधे कप ठंडे पानी में तिल, सूरजमुखी और जैतून के तेल की पांच बूंदें मिलाकर इसे बोतल में रख लें. कॉटनवूल की मदद से इस मिश्रण से स्किन को साफ करें.

     चावल के पाउडर में दही मिलाकर हफ्ते में एक या दो बार लगाएं और त्वचा के दोनों ओर हल्के से रब करके पानी से चेहरे को धोएं.

     सर्दियों में ऑयली स्किन ड्राई हो जाती है, लेकिन जब इसमें क्रीम लगाई जाती है, तो इससे चेहरे पर मुंहासे आ जाते हैं. इस समस्या से निजात के लिए एक चम्मच ग्लिसरिन को 100 मिली लीटर गुलाब जल में मिलाकर बोतल को फ्रीज में रख दीजिए. इस लोशन को रोजाना त्वचा के रूखेपन को दूर करने के लिए इस्तेमाल कीजिए.

    शहद और एलोवेरा जैल का इस्तेमाल हर तरह की त्वचा के लिए किया जा सकता है. इसे चेहरे पर लगाने के 20 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो डालें.