logop
Home

देश के सपनों को पूरा करने मतदान जरुर करें - पीएम मोदी



  • Share


  • नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान की अपील करते हुए कहा कि वोट देश की विकास यात्रा में हमारी भागीदारी का संकल्प है मताधिकार का उपयोग देश के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने में योगदान देता है।उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं खास तौर पर पहली बार वोट डालने वालों को उत्साहित होकर मतदान करना चाहिए। मोदी ने कहा किष्मैं अलग.अलग क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों, राजनीति, उद्योग ,खेल और फिल्म जगत के लोगों से कहना चाहूंगा कि वे मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आगे आएं। हम सब लोग मिलकर यह दिखा दें कि इस बार अभूतपूर्व मतदान होगा और इस बार का मतदान देश के चुनावी इतिहास के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा। प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र के लिये चार अनुरोध शीर्षक से अपने ब्लॉग में आज ही रजिस्टर कराने अपने नाम की जांच मतदाता सूची में अच्छे से करने अपने कार्यक्रम सोच समझकर तय करने और दूसरों को भी प्रेरित करने का अनुरोध किया।

    उन्होंने कहा कि हम एक ऐसा वातावरण बनाते हैं जहां वोटर कार्ड पाना और वोट देना गर्व की बात हो। सब लोग इसको लेकर उत्साहित हों, विशेषकर पहली बार वोट डालने वालों के लिए तो यह लोकतंत्र का उत्सव ही बन जाए। उन्होंने कहा 2019 का चुनाव बहुत ही खास है क्योंकि 21वीं सदी में जन्म लेने वाले युवाओं को वोट करने का अवसर प्राप्त होगा मुझे विश्वास है कि जिन युवाओं को वोट देने का अधिकार है और जो अब तक खुद को रजिस्टर नहीं कर पाए हैं वे जल्द से जल्द ऐसा करेंगे और हमारे महान लोकतंत्र को और मजबूत करेंगे।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि अधिक से अधिक मतदान का मतलब है एक मजबूत लोकतंत्र और एक मजबूत लोकतंत्र से ही विकसित भारत बनेगा। हमने देश में पिछले कुछ चुनावों में रिकॉर्ड मतदान देखा है।